इन मामूली वजहों से होता है ब्रेकअप, आप भूलकर भी ना करें ये गल्तियां

By Pradesh Times Friday, January 13 17 12:00:00

इन मामूली वजहों से होता है ब्रेकअप, आप भूलकर भी ना करें ये गल्तियां

पुणे.वनडे और T20 की कैप्टेंसी छोड़ने के बाद महेंद्र सिंह धोनी शुक्रवार को पहली बार मीडिया के सामने आए। पुणे के एमसीए स्टेडियम में उन्होंने कहा कि टेस्ट क्रिकेट से संन्यास लेने के वक्त से ही मुझे लगता है कि भारत में स्प्लिट कैप्टेंसी यानी तीनों फॉर्मेट में अलग-अलग कप्तानी काम नहीं करती। उन्होंने कहा, "मैं सही वक्त का इंतजार कर रहा था। मैं चाहता था कि विराट टेस्ट फॉर्मेट की कप्तानी में आसानी से ढल जाएं। विराट हमेशा से तैयार थे और मुझे लगा कि ये सही वक्त है उन्हें यह जॉब सौंपने का।" पढ़ें, धोनी की प्रेस कॉन्फ्रेंस की 7 बड़ी बातें...

How to impress a Woman: प्यार जिंदगी का सबसे खूबसूरत अहसास होता है। कोई भी इंसान जब प्यार में होता है तो उसका जीने का तरीका एकदम बदल जाता है। हर कोई अपने पार्टनर को खुश करने के लिए कई चीजें करते हैं। लेकिन कई बार छोटी सी गलती की वजह से आपका प्यार आपसे दूर हो जाता है। ब्रेकअप करना हर किसी के लिए बहुत मुश्किल होता है मगर कई मामलों में यह सही भी होता है। कई लोगों से बात करने के बाद यह बात पता चली है कि कुछ मामूली बातों की वजह से लोग एक-दूसरे से अलहग हो जाते हैं। ऐसे में अगर आप भी प्यार में हैं तो सावधान हो जाइए। हम आपको बताने वाले हैं वो बातें जिनकी वजह से आमतौर पर ब्रेकअप होता हैं। आप इन बीतों का ध्यान रखेंगे तो आपका पार्टनर आपसे कभी दूर नहीं जाएगा।
अपरिपक्वता किसी भी रिश्ते के लिए अच्छी बात नहीं है। कई महिलाएं अपरिपक्व पुरुष पार्टनर होने की शिकायत करती हैं, जो अपनी जिंदगी के बारे में कभी गंभीर नहीं होते हैं। छोटे-छोटे बच्चों वाले मूमेंट महत्वपूर्ण होते हैं लेकिन हर समय बच्चे बने रहना इरिटेट कर देता है।
‘तुम बदल गए हो’ यह सबसे बड़ा कारण होता है ब्रेकअप का। यह फनी लग सकता है लेकिन अगर आपका पार्टनर नकारात्मक तौर पर बदल रहा है तो यह अच्छी बात नहीं है। ऐसे में आप उसके साथ ज्यादा दिनों तक नहीं रह सकते।
फोन ना उठाना, डेट कैंसिल कर देना, दिए हुए गिफ्ट भूल जाना या वापस कर देना लड़कियों को यह सोचने पर मजबूर कर देता है कि उनके पार्टनर की प्राथमिकताएं बदल गई हैं। इसकी वजह से जल्द ही दोनों अलग हो जाते हैं।

By Pradesh Times Friday, January 13 17 12:00:00