Fani Cyclone: गोएयर ने रद्द की भुवनेश्वर से कोलकाता-मुंबई की उड़ानें, यात्रियों के पूरे पैसे लौटाए

By Pradesh Times Friday, May 03 19 12:00:00

Fani Cyclone: गोएयर ने रद्द की भुवनेश्वर से कोलकाता-मुंबई की उड़ानें, यात्रियों के पूरे पैसे लौटाए

Fani Cyclone Kolkata: फोनी साक्लोन के कारण किफायती हवाई सेवा प्रदान करने वाली कंपनी गोएयर ने भुवनेश्वर से मुंबई और कोलकाता की उड़ाने रद्द कर दी है। कंपनी ने यात्रियों के पैसे लौटा दिए हैं।

 
 

मुंबई: किफायती एयरलाइन कंपनी गोएयर ने फोनी चक्रवात के मद्देनजर कोलकाता- भुवनेश्वर और मुंबई-भुवनेश्वर मार्ग पर अपनी उड़ानें शुक्रवार को रद्द कर दी। साथ ही उसने यात्रियों के टिकट का पूरा पैसा भी लौटा दिया है। गोएयर ने बृहस्पतिवार को बयान में कहा, 'फोनी च्रकवाती तूफान को देखते हुए कोलकाता-भुवनेश्वर-कोलकाता और मुंबई-भुवनेश्वर-मुंबई मार्ग पर तीन मई को उड़ानें रद्द की जा रही हैं।' 

इससे पहले एयरलाइन ने 2 से 5 मई के बीच भुवनेश्वर, कोलकाता और रांची से आने-जाने वाली उड़ानों की टिकट रद्द करने या टिकट बदलने पर लगने वाले शुल्क से छूट दी है। कंपनी ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी। फोनी चक्रवात के शुक्रवार को ओडिशा तट पर पहुंचने की आशंका है। संभावित चक्रवात के चलते विभिन्न एयरलाइनों की उडा़नें पहले से ही प्रभावित हैं।

एयरलाइन ने बयान में कहा, 'गोएयर 2 से 5 मई के बीच कोलकाता, रांची और भुवनेश्वर उड़ानों के लिए टिकट रद्द करने, बदलने पर लगने वाला शुल्क माफ कर रही है।' इसमें कहा गया है कि यात्री उड़ान की निर्धारित तिथि से सात दिन के भीतर अपनी उड़ानों को फिर से बुक कर सकते हैं। गोएयर के अलावा, विस्तारा और इंडिगो ने भी अपने ग्राहकों को ट्विटर पर यात्रा से जुड़े परामर्श जारी किए हैं। 

इंडिगो ने बयान में कहा कि फोनी के कारण इंडिगो की भुवनेश्वर से आने-जाने वाली उड़ानें बाधित हुई हैं। बृहस्पतिवार को देर शाम की उड़ानें प्रभावित हो सकती हैं और शुक्रवार की उड़ानों को रद्द किया गया है। कंपनी ने कहा, 'हम यात्रियों को बिना किसी अतिरिक्त शुल्क के अगली उड़ानों में समायोजित, टिकट रद्द करने पर लगने वाले शुल्क से छूट और पूरा पैसा रिफंड कर रहे हैं।'

By Pradesh Times Friday, May 03 19 12:00:00