इमरान खान ने पीएम मोदी को लिखा लेटर, इन मुद्दों पर वार्ता शुरू करने की अपील की

By Pradesh Times Friday, May 03 19 12:00:00

इमरान खान ने पीएम मोदी को लिखा लेटर, इन मुद्दों पर वार्ता शुरू करने की अपील की

पिछले महीने पाकिस्तान प्रधानमंत्री इमरान खान ने पीएम नरेंद्र मोदी को लेटर लिखा था। इसमें उन्होंने कश्मीर का जिक्र करते हुए कहा कि सीमापार के इन सभी मुद्दों पर एक बार फिर से चर्चा होनी चाहिए।

 
 

नई दिल्ली : भारत में लोकसभा चुनाव के लिए चल रहे मतदान के बीच पड़ोसी देश पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने पीएम नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर द्विपक्षीय संबंधों पर एक बार फिर से वार्ता शुरू करने की वकालत की है। खान ने पीएम मोदी को ये लेटर पिछले महीने ही लिखा था जिसमें उन्होंने भारत-पाक संवाद को बढ़ाने की बात की थी। लेटर में इमरान खान ने दोनों देशों के बीच के मुद्दों को सुलझाने के लिए नए सिरे से वार्ता शुरू करने की अपील की है। 

टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक इमरान खान का ये लेटर पाकिस्तान नेशनल डे पर पीएम मोदी के द्वारा लिए गए शुभकामना पत्र पर जवाब है। पीएम मोदी ने उस लेटर में उन्होंने पाकिस्तान की जनता को पाकिस्तान नेशनल डे पर शुभकामनाएं दी थी। उन्होंने दोनों देशों के बीच आतंकवाद और हिंसा मुक्त माहौल बनाने के लिए चौतरफा विकास की कामना की थी। 

हालांकि खान ने इस बार भी कश्मीर को पाकिस्तान का मुद्दा बताया, उन्होंने आतंकवाद जैसे मुद्दे के बारे में कोई जिक्र नहीं किया। 
इसके बदले उन्होंने सभी मुद्दों पर बातचीत कर हल निकालने की बात की है। सितंबर 2018 को पीएम मोदी को लिखे पत्र में इमरान खान ने कहा था कि वह आतंकवाद के मुद्दे पर वार्ता करने के लए तैयार है। 

खान हर बार की तरह इस बार भी मुद्दे से भटकते नजर आ रहे हैं जबकि भारत हमेशा अपने मुद्दे पर अटल रहा है। बता दें कि पिछले महीने इमरान खान अपने एक बयान के बाद काफी चर्चा में आ गए थे। उन्होंने कहा था कि अगर नरेंद्र मोदी एक बार फिर से भारत के प्रधानमंत्री बनते हैं तो दोनों देशों के बीच शांति वार्ता की उम्मीद बनी रहेगी। 

हालांकि इस पर सरकार का कहना था कि बीजेपी की कैंपेनिंग को बाधित करने के लिए इमरान खान की तरफ से ऐसा बयान दिया गया था। गौरतलब है कि भारत और पाकिस्तान आने वाले समय में किर्जिस्तान में एससीओ समिट में हिस्सा ले सकते हैं।

By Pradesh Times Friday, May 03 19 12:00:00