मोदी की मेरठ रैली के साथ शुरू हुआ सियासी संग्राम, शराब पर अखिलेश और कांग्रेस का पलटवार

By Pradesh Times Thursday, March 28 19 12:00:00

मोदी की मेरठ रैली के साथ शुरू हुआ सियासी संग्राम, शराब पर अखिलेश और कांग्रेस का पलटवार


नई दिल्ली पीएम मोदी ने गुरुवार को मेरठ में रैली के जरिए अपने चुनावी अभियान का शंखनाद किया और इसी के साथ 2019 के सियासी 'महासंग्राम' का भी आगाज हो गया। पीएम मोदी ने जहां यूपी में महागठबंधन की तुलना शराब से की और कांग्रेस के न्यूनतम आय के वादे पर तंज कसा तो दूसरी तरफ कांग्रेस और समाजवादी पार्टी ने भी उन पर पलटवार किया। कांग्रेस ने जहां पीएम मोदी से गरीबों का मजाक उड़ाने के लिए माफी की मांग की, वहीं अखिलेश यादव ने यह कहकर मोदी पर हमला बोला कि नफरत को बढ़ावा देने वालों को सराब और शराब का अंतर तक नहीं पता।  
 

 

पीएम मोदी ने पश्चिमी यूपी में चुनाव अभियान का आगाज करते हुए विपक्ष पर तीखा हमला बोला। गरीबों के लिए NYAY (न्यूनतम आय योजना) के कांग्रेस के वादे पर तंज कसते हुए मोदी ने कहा कि जो गरीबों का खाता तक नहीं खुलवा सकें, वे पैसे क्या देंगे। पीएम की रैली के ठीक बाद कांग्रेस ने पलटवार करते हुए पीएम मोदी पर गरीबों का मजाक उड़ाने का आरोप लगाया। वहीं, विपक्षी गठबंधन की शराब से तुलना किए जाने पर भी कांग्रेस और समाजवादी पार्टी ने पीएम पर हल्ला बोला है। 
कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने पीएम मोदी पर हमला करते हुए कहा कि गाली-गलौज, ढोंग, स्वांग, ड्रामा उनकी आदत बन गई है, लेकिन उन्हें गरीबों के लिए NYAY योजना का मजाक उड़ाने से बाज आना चाहिए। पीएम मोदी को अहंकार के नशे के चूर बताते हुए सुरजेवाला ने कहा, 'आप प्रपंच मंत्री ज्यादा, प्रधानमंत्री कम हैं। फ्लॉप फिल्म के ऐक्टर ज्यादा हैं, प्रधानमंत्री कम हैं। अहंकार के नशे में चूर हो गए हैं। हमें पता है कि आपको राहुल गांधी और कांग्रेस के सपने आते हैं। पसीना पोछते-पोछते, घबराते-घबराते, क्रोधित होते-होते आपने 5 वर्ष गुजार दिए। किया कुछ नहीं, सिर्फ बोला।' 
 कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा कि विपक्ष पर छींटाकशी कीजिए लेकिन गरीबों का मजाक तो मत उड़ाइए। सुरजेवाला ने कहा, 'हम जानते हैं कि आपको कांग्रेस का भय सताता है लेकिन आपको जनता की आह का भय सताना चाहिए। हम पर छींटाकशी कीजिए चलेगा, लेकिन गरीबों के लिए NYAY योजना का ताली पीट-पीटकर मजाक मत उड़ाइए।' बता दें कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने वादा किया है कि अगर उनकी पार्टी की सरकार बनती है तो वह देश के गरीब परिवारों को न्यूनतम आय योजना के तहत सालाना 72,000 रुपये देंगे। 
एसपी, बीएसपी और आरएलडी के गठबंधन को 'शराब' बताए जाने की आलोचना करते हुए सुरजेवाला ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी को देश की जनता से माफी मांगनी चाहिए। उन्होंने कहा, 'मोदीजी ने पूरे देश का अपमान किया है। मर्यादाओं का उल्लंघन किया है..तीन विपक्षी दलों एसपी, बीएसपी और आरएलडी को शराब बताया है। क्या ऐसे शब्द किसी प्रधानमंत्री के लिए शोभा देते हैं।' बता दें कि मोदी ने मेरठ रैली में महागठबंधन पर हमला करते हुए कहा, 'समाजवादी पार्टी के स, आरएलडी के र और बहुजन समाज पार्टी के ब से मिलकर शराब बनता है, जो सेहत के लिए हानिकारक है।' 
समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने भी एसपी, आरएलडी और बीएसपी के महागठबंधन की तुलना शराब से किए जाने पर पीएम मोदी पर पलटवार किया है। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि आज इसकी पोल खुल गई है कि नफरत के नशे को बढ़ावा देने वालों को सराब और शराब का अंतर तक नहीं पता। 

By Pradesh Times Thursday, March 28 19 12:00:00