मध्‍य प्रदेश: एक और यात्रा निकालेंगे दिग्विजय सिंह, सीएम छोड़ कोई भी पद लेने को तैयार

By Pradesh Times Thursday, January 01 70 05:30:00

मध्‍य प्रदेश: एक और यात्रा निकालेंगे दिग्विजय सिंह, सीएम छोड़ कोई भी पद लेने को तैयार

हाल ही में ‘नर्मदा परिक्रमा’ पूरी करने वाले कांग्रेस महासचिव दिग्विजय सिंह ने पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी से मुलाकात का करीब दो सप्ताह तक इंतजार करने के बाद मध्य प्रदेश में 15 मई से एक और यात्रा निकालने की घोषणा की है।

हाल ही में ‘नर्मदा परिक्रमा’ पूरी करने वाले कांग्रेस महासचिव दिग्विजय सिंह ने पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी से मुलाकात का करीब दो सप्ताह तक इंतजार करने के बाद मध्य प्रदेश में 15 मई से एक और यात्रा निकालने की घोषणा की है। सिंह ने कहा कि इस दौरान वह हर विधानसभा क्षेत्र में जाएंगे और कार्यकर्ताओं एवं नेताओं को एकजुट कर आगामी चुनाव के लिए पार्टी को तैयार करेंगे। मुख्यमंत्री पद की दौड़ से पहले ही अलग होने का एलान कर चुके सिंह ने खास बातचीत में कहा कि अगर विधानसभा चुनाव में पार्टी जीतती है और विधायक उनसे मुख्यमंत्री पद स्वीकार करने के लिए कहते हैं तो भी वह विनम्रता से मना कर देंगे।

बीते 10 अप्रैल को ‘नर्मदा परिक्रमा’ पूरी करने वाले सिंह ने कहा कि अपनी इस यात्रा के बारे में उन्होंने कांग्रेस के मध्य प्रदेश प्रभारी दीपक बाबरिया से चर्चा की है। एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि राहुल गांधी शायद कर्नाटक चुनाव में व्यस्त हैं, इसलिए उनसे मुलाकात नहीं हो पाई। मध्य प्रदेश में इस साल के आखिर में विधानसभा चुनाव है। अपनी आगामी यात्रा के बारे में उन्होंने कहा, “मैं इसे एक चुनौती के तौर पर लेता हूं। एक-एक विधानसभा क्षेत्र में जाऊंगा और कार्यकर्ताओं को एकजुट करूंगा। हमारे साथ वे नेता भी होंगे जो लोकसभा या विधानसभा के टिकट के आकांक्षी नहीं है।” गौरतलब है कि सिंह ने पिछले साल 13 सितंबर से ‘नर्मदा परिक्रमा’ शुरू की थी और यह बीते 10 अप्रैल को संपन्न हुई। इस धार्मिक पदयात्रा के दौरान उन्होंने तीन हजार किलोमीटर से अधिक की दूरी तय की।

By Pradesh Times Thursday, January 01 70 05:30:00