2 बच्चों के पिता जावेद अख्तर से हुआ था शबाना को प्यार, तलाक के बाद हुई शादी!

By Pradesh Times Thursday, January 01 70 05:30:00

2 बच्चों के पिता जावेद अख्तर से हुआ था शबाना को प्यार, तलाक के बाद हुई शादी!

शबाना आजमी एक ऐसी अदाकारा हैं, जो खुद को हर किरदार में ढाल लेती हैं, पिछले 3 दशकों से शबाना बॉलीवुड में एक्टिव हैं और...

शबाना आजमी एक ऐसी अदाकारा हैं, जो खुद को हर किरदार में ढाल लेती हैं, पिछले 3 दशकों से शबाना बॉलीवुड में एक्टिव हैं और उन्होंने कई तरह के रोल किए हैं।
शबाना का जन्म 18 सितंबर 1950 को मशहूर शायर कैफी आजमी के घर हुआ था। शबाना ने 1973 में अपने फिल्मी करियर की शुरुआत फिल्म 'अंकुर' से की थी। (फिल्म स्टिल)
शबाना को उनकी दमदार अदाकारी के लिए पहली ही फिल्म के बाद सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का राष्ट्रीय पुरष्कार मिला।
फिल्म 'अकुंर' के बाद 1983 से 1985 तक लगातार तीन सालों तक उन्हें सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री के राष्ट्रीय पुरस्कार से नवाजा गया। अर्थ, खंडहर और पार जैसी फिल्मों के लिए उनके अभिनय को राष्ट्रीय पुरस्कार से नवाजा गया।
फिल्मी करियर के दौरान शबाना का नाम मशहूर निर्देशक शेखर कपूर के साथ भी जुड़ा, लेकिन शबाना की शादी हुई मशहूर संगीतकार जावेद अख्तर से।
जब शबाना और जावेद की मुलाकात हुई तो उस वक्त जावेद शादीशुदा थे और दो बच्चों के पिता भी। शबाना के परिवार वालों को ये रिश्ता मंजूर नहीं था।
जावेद के प्यार में दीवानी शबाना हर कीमत पर शादी करना चाहती थीं, उनसे शादी करने के लिए जावेद ने भी अपनी पत्नी को तलाक दे दिया और दोनों ने शादी कर ली।

By Pradesh Times Thursday, January 01 70 05:30:00