सेवानिवृत्ति की आयु 62 वर्ष करने के निर्णय का चहुँओर स्वागत

By Pradesh Times Saturday, March 31 18 12:00:00

सेवानिवृत्ति की आयु 62 वर्ष करने के निर्णय का चहुँओर स्वागत

मुख्यमंत्री श्री शिवराजसिंह चौहान द्वारा शासकीय सेवा में सेवा निवृत्ति की आयु 60 वर्ष से बढ़ाकर 62 वर्ष करने के निर्णय का पूरे प्रदेश के साथ ही नीमच जिले में भी चहुँओर स्वागत किया जा रहा है। इस निर्णय पर शासकीय कर्मियों में अपार हर्ष है। मुख्यमंत्री जी के प्रति विभिन्न कर्मचारी संगठनों के प्रतिनिधियों और शासकीय कर्मियों ने आभार प्रकट किया है।
    कर्मचारी संघो का कहना है कि राज्य सरकार विशेष कर मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा लिया गया यह निर्णय कर्मचारियों के हित में है। इस वर्ष सेवा निवृत्त होने वाले हजारों कर्मचारियों को लाभ मिलेगा। पदोन्नति की समस्या भी दूर होने की उम्मीद है। इसी तरह का कहना है मध्य प्रदेश राज्य कर्मचारी संघ के जिला सचिव श्री  दिनेश शर्मा का का भी। श्री शर्मा ने संघ की तरफ से मुख्यमंत्रीजी का आभार व्यक्त किया है। उन्होंने कहा कि इस निर्णय से सेवा निवृत्त होने वाले कर्मचारी सीधे लाभान्वित होंगे। उनके अनुभवों का लाभ भी कार्य में मिलेगा। जिन कर्मियों की सेवा अवधि में 33 वर्ष में 2 वर्ष कम पड़ रहे थे, उन्हें भी फायदा पहूंचेगा।
   आगामी 31 अगस्त 2018 को सेवानिवृत्त होने वाले नीमच जिले के अपर कलेक्टर श्री विनय कुमार धोका भी  मुख्यमंत्री जी के इस निर्णय से खुश है उनका कहना है कि इस फैसले से आगामी चुनाव कार्य संपादन के लिए अनुभवी अधिकारी कर्मचारियों की सेवाएं उपलब्ध हो सकेगी और चुनाव में वरिष्ठ अधिकारियों के अनुभव का लाभ मिलेगा।
    

इसी माह  में सेवा निवृत्त होने वाले श्री  गोपाल बंधु  बेहद खुश है, उनका कहना है कि मैं 2 वर्ष और अधिक नौकरी करूंगा। अपने अनुभवों का लाभ शासन और जनता को दूंगा। मैं आज भी पूरी तरह कार्य करने में सक्षम हूँ। मुझे देखकर कोई नहीं कह सकता है कि मैं लगभग 60 वर्ष का हो गया हूँ। मुख्यमंत्री जी का निर्णय हमारे लिये मददगार है। श्री गोपाल बंधु मनासा में वन परिक्षेत्र अधिकारी पद पर पदस्थ है ।
   इसी तरह कलेक्टर कार्यालय की भारत निर्वाचन शाखा में कार्यरत निर्वाचन पर्यवेक्षक  मई 2018 में सेवानिवृत्त होने वाले ओ.पी  बोरीवाल भी खुश है। वे कहते है कि मुख्यमंत्री श्री चौहान तो हमेशा से ही कर्मचारियों के हितों के प्रति विशेष रूप से संवेदनशील है। उनके द्वारा हर वर्ग के कर्मचारियों के लिये समय समय पर अनेक महत्वपूर्ण एवं क्रांतिकारी निर्णय लिये गये है। सेवा निवृत्ति की आयु 62 वर्ष करना भी क्रांतिकारी निर्णय है। हम सब कर्मचारी मुख्यमंत्री जी के प्रति आभार व्यक्त करते है।

By Pradesh Times Saturday, March 31 18 12:00:00