सी.एम. हेल्पलाइन के आवेदनों के निराकरण में विलंब नहीं हो - कलेक्टर

By Pradesh Times Tuesday, March 06 18 12:00:00

सी.एम. हेल्पलाइन के आवेदनों के निराकरण में विलंब नहीं हो - कलेक्टर

 सभी जिला अधिकारी सी.एम. हेल्पलाइन की लंबित शिकायतों का निराकरण करने गंभीर रहें। शिकायतों के निराकरण में विलंब नहीं करें। ऐसे विभाग जिनके ज्यादा शिकायतें लंबित है। वे अपने मैदानी अमले को सक्रिय करें। शिकायत क्षेत्रों में शिविर आयोजित कर शिकायतकर्ता की संतुष्टि के साथ शिकायतों का निराकरण करना सुनिश्चित करें। यह निर्देश आज यहां आयोजित समय-सीमा में बैठक में कलेक्टर श्री कर्मवीर शर्मा द्वारा दिए गए। इस अवसर पर मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत श्री प्रवीण सिंह सहित विभिन्न विभागों के जिला अधिकारी मौजूद रहे। 
   बैठक में उन्होंने माह फरवरी 2018 में प्राप्त शिकायतें एवं 100 दिवस से उपर की समस्त शिकायतों का निराकरण पांच दिवस में अनिवार्य रूप से करने के निर्देश दिए। इसके साथ ही उन्होंने राजगढ़ जिला प्रभारी मंत्री, सासंद एवं विधायकगणों के पत्रों का जवाब वस्तुस्थिति की जानकारी सहित देने के निर्देश भी दिए। 
   इस अवसर पर उन्होंने समस्त जिला अधिकारियों को 10 मार्च 2018 को ग्राम पंचायत लसूड़ली में आयोजित विधिक सेवा शिविर में उपस्थित रहने के निर्देश भी दिए। विभागीय आवंटन एवं व्यय की समीक्षा के दौरान उन्होंने निर्देशित किया कि कार्यालय प्रमुख यह सुनिश्चित करें कि विभागीय योजनाओं के क्रियान्वियन के लिए विभाग द्वारा आवंटित राशि का उपयोग हो और प्राप्त आवंटन लेप्स नहीं हों।

By Pradesh Times Tuesday, March 06 18 12:00:00