त्यौहार भाईचारे के प्रतीक, शांति समिति की बैठक सम्पन्न

By Pradesh Times Wednesday, February 28 18 12:00:00

त्यौहार भाईचारे के प्रतीक, शांति समिति की बैठक सम्पन्न

विदिशा। आगामी त्यौहारों के परिपेक्ष्य में की जाने वाली तैयारियों की बिन्दुवार चर्चा मंगलवार को शांति समिति की बैठक में की गई। कलेक्टर अनिल सुचारी की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई इस बैठक में उन्होंने समिति के पदाधिकारियों द्वारा जन हितैषी सुझावो के साथ-साथ आवश्यक व्यवस्थाओं का क्रियान्वयन करने के निर्देश संबंधित विभागों के अधिकारियो को दिए गए। बैठक में समिति के सदस्यगण मौजूद थे। 
कलेक्टोरेट सभाकक्ष में होली एवं रंगपंचमी पर्व के परिपेक्ष्य में आयोजित की गई उक्त शांाति समिति की बैठक में नगरपालिका अध्यक्ष मुकेश टण्डन ने कहा कि आने वाली पीढ़ी को हम विरासत में अच्छी संस्कृति दें इसके लिए जिले में जो भाईचारे का वातावरण है उसमें और वृद्धि हो। जिला पंचायत अध्यक्ष तोरण सिंह दांगी ने कहा कि होली रंगो का त्यौहार है अत: हम रंग गुलाल का ही उपयोग हम त्यौहार में करें। त्वचा को हानि पहुंचाने वाले रंगो का उपयोग कदापि ना करेें। 
कलेक्टर अनिल सुचारी ने कहा कि त्यौहार के दौरान कानून व्यवस्था बनी रहे। हम सब में भाईचारे की भावना में प्रगाढ़ वृद्धि हो। शहर की फिजा को किसी भी प्रकार से दूषित ना हो इन सभी बातों का विशेष ध्यान हम सब त्यौहार के दौरान रखें। उन्होंने होलिका दहन नियत स्थलों पर करने की अपील करते हुए कहा कि इस बात का विशेष ध्यान रखें कि होलिका दहन के ऊपर विद्युत वायर न हो। जबरन की किसी को रंग ना लगाएं। कर्णप्रिय ध्वनि वाद्य यंत्रों का प्रयोग करें। त्यौहार खुशी के प्रतीक है ऐसा संदेश हम अपने खुशी से दूसरों को भी दें। इससे पहले अपर कलेक्टर एचपी वर्मा ने होली एवं रंगपंचमी के परिपेक्ष्य में सम्पादित होने वाले कार्यो की बिन्दुवार रूपरेखा को रेखांकित किया और संबंधित विभागों के अधिकारियों को आवश्यक जबावदेंही सौंपी है। 
पुलिस व्यवस्था
पुलिस अधीक्षक विनीत कपूर ने कहा कि त्यौहार उल्लास, उमंग के प्रतीक है उल्लास के दौरान किसी भी प्रकार की व्यवस्थाएं उल्लघिंत ना हो इसके लिए हम सब दूसरों का भी ध्यान रखें। उन्होंने कहा कि समिति के सदस्यों द्वारा जो सुझाव दिए गए है उनका पालन किया जाएगा। नागरिकों का सहयोग अपेक्षित रहेगा को रेखंाकित करते हुए उन्होंने बताया कि भोपाल से अतिरिक्त पुलिस बल जिले को प्राप्त हुआ है जो विभिन्न पाइंटो पर तैनात रहेगा। उन्होंने बताया कि करीला मेला के दौरान कानून व्यवस्था सुव्यवस्थित बनी रहे इसके लिए 11 पाइंट चिन्हित किए गए है जिन पर पुलिस बल 24 घंटो तैनात रहेगा। वहीं ग्राम सुरक्षा समिति के सदस्यों का एवं गणमान्य नागरिकों का भी सहयोग लिया जाएगा।  

 

By Pradesh Times Wednesday, February 28 18 12:00:00