यूपी: मुजफ्फरनगर से बांग्लादेश का संदिग्ध आतंकी गिरफ्तार, एक महीने से रह रहा था यहां

By Pradesh Times Sunday, August 06 17 12:00:00

यूपी: मुजफ्फरनगर से बांग्लादेश का संदिग्ध आतंकी गिरफ्तार, एक महीने से रह रहा था यहां

 

मुजफ्फरनगर  उत्तर प्रदेश के आतंकवाद रोधी दस्ते (एटीएस) ने बांग्लादेश के आतंकवादी संगठन 'अन्सारल्ला बांग्ला टीम ' से जुड़े एक संदिग्ध आतंकी को रविवार को मुजफ्फरनगर जिले से गिरफ्तार किया। एटीएस के आईजी असीम अरण ने बताया कि दस्ते ने अब्दुल्ला अल मामून नामक व्यक्ति को आतंकवादी गतिविधियों में शामिल होने के आरोप में मुजफ्फरनगर के कुटेसरा गांव से गिरफ्तार किया गया है। शुरुआती पूछताछ में पता चला है कि वह बांग्लादेश के प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन 'अन्सारल्ला बांग्ला टीम ' से जुड़ा है।

 

'अन्सारल्ला बांग्ला टीम' को कुख्यात आतंकवादी ओसामा बिन लादेन द्वारा बनाए गए आतंकवादी संगठन 'अलकायदा ' से प्रेरित बताया जाता है। अरण ने बताया कि बांग्लादेश के मोमिन शाही जिले के हुसनपुर गांव का रहने वाला अब्दुल्ला पिछले करीब एक महीने से मुजफ्फरनगर के कुटेसरा में रह रहा था। इससे पहले वह सहारनपुर जिले के देवबंद स्थित अम्बेहटा में रह रहा था। वहीं पर उसने फर्जी दस्तावेज के आधार पर अपना पासपोर्ट बनवाया था। 

मामून के कब्जे से फर्जी आधार कार्ड, पासपोर्ट, चार मुहरें और 13 पहचान पत्र बरामद किए गए हैं। अरण के मुताबिक, मामून ने शुरुआती पूछताछ में बताया है कि वह देवबंद में रहकर बांग्लादेश निवासी फैजान की मदद से आतंकवादियों, खासकर बांग्लादेशी आतंकवादियों को फर्जी पहचान-पत्र तैयार कराकर भारत में सुरक्षित रुप से रहने में सहायता कर रहा था। उन्होंने बताया कि फैजान की तलाश की जा रही है। इस प्रकरण में तीन अन्य व्यक्तियों को भी पूछताछ के लिये बुलाया गया है।पकड़े गए आतंकी का नाम अब्दुल्ला अल मामून बताया जा रहा है।

By Pradesh Times Sunday, August 06 17 12:00:00