श्रीलंका को हराने का प्लान तैयार, ये है रणनीति

By Pradesh Times Thursday, June 08 17 12:00:00

श्रीलंका को हराने का प्लान तैयार, ये है रणनीति


, लंदनभारतीय कप्तान विराट कोहली ने टीम साथियों से चैंपियंस ट्राफी में श्रीलंका से होने वाले बेहद अहम मुकाबले में पाकिस्तान के खिलाफ किये गये आक्रामक प्रदर्शन को दोहराने की अपील की है। पाकिस्तान के खिलाफ टूर्नामेंट में अपना पहला मैच जीत चुकी भारतीय टीम श्रीलंका को हराने के साथ ही सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की कर सकती है। 

 

जीत की प्रबल दावेदार इंडिया
भारतीय टीम ने जिस अंदाज में चिरप्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के खिलाफ 124 रन की बड़ी जीत दर्ज की थी उससे निश्चित रूप से श्रीलंका के खिलाफ उसकी जीत की संभावनाएं प्रबल हैं। भारतीय टीम के लिये पाकिस्तान के साथ मैच में सब कुछ अच्छा रहा था। उसकी ओपनिंग जोड़ी ने शानदार शतकीय साझेदारी की, चार बल्लेबाजों ने अर्धशतक जड़े और फिर गेंदबाजों ने कहर बरपाती गेंदें डालीं। ऐसे में विराट अपने मध्यक्रम के बल्लेबाजों पर भरोसा जताया है।
विराट का मानना है कि अगर श्रीलंका के खिलाफ जीत चाहिए तो उनके अन्य बल्लेबाजों को परफॉर्म करना बेहद जरूरी है, ताकि कोहली बिना किसी दवाब के मैच को मजबूत स्कोर तक पहुंचा सके। मैच से पहले प्रेस कांफ्रेंस के दौरान कहा कि टीम ने जिस तरह पिछले मैच में शानदार प्रदर्शन किया, श्रीलंका के खिलाफ उसे दोहराने की जरूरत है। युवराज सिंह ने पिछले मैच में विध्वंसक अंदाज में बल्लेबाजी की थी। उन्हें एक बार फिर आगे बढ़कर अपनी भूमिका निभानी होगी। युवराज की बल्लेबाजी की बदौलत ही मैं खुलकर खेल सका और मेरे ऊपर से दबाव हटा। उनकी बल्लेबाजी ने सारा अंतर पैदा कर दिया।

सभी टीमें मजबूत लेकिन...
श्रीलंका के खिलाफ मैच के लिये तैयारी के बारे में पूछे जाने पर कप्तान ने कहा कि यह एक बड़ा टूर्नामेंट है और इसमें सभी मैच महत्वपूर्ण स्थान रखते हैं। टीम में युवा खिलाड़ियों की भरमार है और ये सभी खिलाड़ी अपनी भूमिका सही तरीके से निभा रहे हैं। हम अपने किसी मैच को हल्के में नहीं ले सकते। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान के खिलाफ पहले मैच में जीत से हमारा आत्मविश्वास बढ़ा हुआ है और हम इसी लय को आगे भी जारी रखने की कोशिश करेंगे।

By Pradesh Times Thursday, June 08 17 12:00:00