चैंपियंस ट्रॉफी: पाकिस्तान का उलटफेर, दक्षिण अफ्रीका को 19 रनों से हराया

By Pradesh Times Thursday, June 08 17 12:00:00

चैंपियंस ट्रॉफी: पाकिस्तान का उलटफेर, दक्षिण अफ्रीका को 19 रनों से हराया

 


 
दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ चैम्पियंस ट्राफी के मैच में जीत के लिए 220 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए पाकिस्तान ने 27 ओवरों में तीन विकेट पर 119 रन बना लिए थे जब बारिश के कारण मैच रोकना पड़ा। शोएब मलिक 16 और बाबर आजम 31 रन बनाकर क्रीज पर थे। पाकिस्तान को टूर्नामेंट में बने रहने के लिए यह मैच हर हालत में जीतना होगा।
इससे पहले दक्षिण अफ्रीकी टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए आठ विकेट पर 219 रन ही बना सकी थी। तभी बारिश ने मैच में बाधा डाली दी और खेल को रोकना पड़ा। इसके बाद मुकाबला फिर शुरू नहीं हुआ और डकवर्थ लुईस नियम के तहत पाकिस्तान ने इस मैच को 19 रन से जीत लिया। 
 

द. अफ्रीका की खराब शुरूआत
भारत से शर्मनाक हार के बाद पाकिस्तानी गेंदबाजों ने बुधवार को बेहतरीन प्रदर्शन किया। इससे पहले दक्षिण अफ्रीका ने धीमे विकेट पर टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला किया। स्पिनरों ने दक्षिण अफ्रीका के तीन शुरुआती विकेट जल्दी ले लिए जिसके बाद तेज गेंदबाजों ने अपने काम को बखूबी अंजाम दिया। डेविड मिलर (नाबाद 75) और क्रिस मौरिस (28) अगर सातवें विकेट के लिए 47 रन की साझेदारी नहीं करते तो दक्षिण अफ्रीका 200 रन तक भी नहीं पहुंच पाता। 
वनडे क्रिकेट में मिलर की सबसे स्लो फिफ्टी
मिलर का वनडे क्रिकेट में यह सबसे धीमा अर्धशतक था। उन्होंने 83 गेंदों में इसे पूरा किया लेकिन उस समय विकेट बचाकर खेलने की जरूरत थी। उनकी 75 रन की पारी में सिर्फ चार चौके थे। कागिसो रबाडा ने भी उनका बखूबी साथ देते हुए आठवें विकेट के लिये 48 रन जोड़े जिसमें रबाडा ने 26 रन का योगदान दिया। दक्षिण अफ्रीका ने एक समय छह विकेट 118 रन पर गंवा दिए थे। इसके बाद इन तीनों ने टीम को 200 के पार पहुंचाया। पाकिस्तान के लिए बाएं हाथ के स्पिनर इमाद वसीम ने दो और अजहर अली ने तीन विकेट लिए।

By Pradesh Times Thursday, June 08 17 12:00:00