नॉर्थ कोरिया की धमकीः अमेरिका ने हमला किया तो अगवा किये जाएंगे पर्यटक

By Pradesh Times Sunday, April 16 17 12:00:00

नॉर्थ कोरिया की धमकीः अमेरिका ने हमला किया तो अगवा किये जाएंगे पर्यटक

 

नई दिल्ली, उत्तर कोरिया और अमेरिका के बीच तनातनी बढ़ती जा रही है। हालात ये हो गए हैं कि दोनों देशों के बीच कभी भी युद्ध की खबर आ सकती है। उधर उत्तर कोरिया ने भी स्पष्ट कर दिया है कि वो किसी भी स्थिति से निपटने के लिए तैयार है। इस दौरान वो अपने सैनिकों को युद्ध की तैयारियों के लिए विशेष ट्रेनिंग दे रहा है।प्योंगयांग में हथियारों के शक्ति प्रदर्शन और सैन्य परेड के दो दिन बाद अब किम जोंग अपने सैनिकों को गुप्त ट्रेनिंग दे रहा है। इस ट्रेनिंग से वो दक्षिण कोरिया में आए सैलानियों को निशाना बना सकता है। एक अंग्रेजी वेबसाइट की खबर की मानें तो उत्तर कोरिया अपने पड़ोसी देश दक्षिण कोरिया में आए पर्यटकों को अगवा कर सकता है और उन्हें बंधक बना सकता है। इन बंधकों का इस्तेमाल वो अमेरिका से युद्ध के दौरान क सकता है।

 

 

नॉर्थ कोरिया का कहना है कि अगर अमेरिका तथाकथित हर्मिट किंगडम पर हमला करता है, तो घातक हथियारों से लैस एजेंट दक्षिण कोरियाई सीमा चौकी के पास से राजनयिक दस्ते, पर्यटकों और विदेशी व्यापारियों को बंधक बना सकते हैं।दक्षिण कोरिया के खिलाफ हमेशा छद्म युद्ध के लिए तैयार और 6 साल तक अपनी सेवा देने वाले यूगन ली ने एक इंटरव्यू में बताया कि अगर वे दक्षिण कोरिया के पर्यटकों को बंधक नहीं बना सकेंगे तो उनका मेन गोल उन्हें उत्तर की ओर ले आना होगा।

बता दें कि पर्यटकों को अगवा करने का उत्तर कोरिया का इतिहास रहा है। 1970 में दक्षिण कोरिया के बड़े फिल्म स्टार चोई इयूने-हे और सबसे बड़े निर्देशक शिन संग-ओको के अगवा कर लिया गया था। इन्हें क्रूर शासक के खिलाफ फिल्म बनाने की वजह से गिरफ्तार किया गया था। ये दोनों सात साल तक जेल में रहे थे।

इन दिनों उत्तर कोरिया की बढ़ती हुई परमाणु शक्ति पूरी दुनिया के लिए तनाव का विषय बना हुआ है। बार-बार रोक के बावजूद उत्तर कोरिया परमाणु परीक्षण करता रहता है। इसी दौरान सीरिया की ओर से रासायनिक हमले के बाद अमेरिका ने उसके क्रूज पर मिसाइल से हमला किया था। इस हमले के बाद दोनों देशों के रिश्ते और तल्ख होते जा रहे हैं।

By Pradesh Times Sunday, April 16 17 12:00:00