ऋषि कपूर का खुलासा, मैंने खरीदा था बेस्ट एक्टर का अवॉर्ड

By Pradesh Times Monday, January 16 17 12:00:00

ऋषि कपूर का खुलासा, मैंने खरीदा था बेस्ट एक्टर का अवॉर्ड


सीनियर एक्टर ऋषि कपूर इन दिनों अपनी बॉयोग्राफी 'खुल्लम खुल्ला' को लेकर सुर्खियों में हैं। ऋषि ने इसमें उनके जीवन से जुड़ी बातों को लेकर अहम खुलासे किए हैं। इसी में से एक है पुरस्कार की खरीद-फरोख्त।

जी हां। खुद ऋषि कपूर ने कबूल किया है कि उन्होंने साल 1973 में आई फिल्म 'बॉबी' के लिए 'बेस्ट एक्टर' का अवॉर्ड खरीदा था। फेसबुक पर चल रहे लाइव इंटरव्यू के दौरान ऋषि कपूर ने इस बात काे स्वीकार किया है। ऋषि ने कहा, 'मैं उस घटना को लेकर बेहद शर्मिंदा महसूस करता हूं। वह एक गलती थी। मैंने ऐसा किया क्योंकि उस समय मैं केवल 20 साल का लड़का था।'

ऋषि कपूर ने कहा, 'मगर इसका मतलब यह बिल्कुल नहीं है कि मैंने अपने सारे अवॉर्ड्स खरीदे हैं।' साल 1973 में अमिताभ बच्चन को भी फिल्म 'जंजीर' में दिए गए उनके बेहतरीन परफॉर्मेंस के लिए नॉमिनेट किया गया था। आज इस फिल्म की गिनती चुनिंदा फिल्मों में आती है।

 

वैसे 'अवॉर्ड्स खरीदना' कोई नई बात नहीं है। हालांकि यह पहला मौका है जब किसी चर्चित एक्टर ने यह बात खुले मन से स्वीकार की है। हाल ही में म्यूजिक कंपोजर अमाल मलिक ने भी फेसबुक पर अवॉर्ड्स शो को लेकर ऐसी ही कुछ बातें लिखी थी।

म्यूजिक कंपोजर अमाल को इस साल नॉमिनेट नहीं किया गया था। इस बात से वो खासे निराश थे।

By Pradesh Times Monday, January 16 17 12:00:00